कार्डानो (ADA) क्या है? | Cardano Price Prediction in Hindi

कार्डानो (ADA)एक बहुत ही ज्यादा फेमस डिसेंट्रलाइज क्रिप्टोकरेंसी है जिसे 2015 में फंडिंग मिली थी और यह 2017 में ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध हो गया था.
और दोस्तों आज किस पोस्ट में हम लोग जानेंगे कि काडा नो में आपको इन्वेस्ट करना चाहिए कि नहीं इसके साथ-साथ 2022 से लेकर 2025 तक इसकी कीमत कितनी बढ़ सकती है.

कार्डानो कॉइन को किसने बनाया है?

कार्डानो ( Cardano ) की स्थापना चार्ल्स हॉकिंसन ने की थी, जो एथेरियम नेटवर्क के सह-संस्थापकों में से एक थे। वह कार्डानो के ब्लॉकचेन का निर्माण करने वाली कंपनी IOHK के सीईओ ( CEO ) हैं। कॉइन मार्केट कैप ( Coin Market Cap ) के अनुसार – हॉकिंसन ने कहा कि वह 2011 में क्रिप्टोकरेंसी में शामिल हो गए – उन्होंने समझाया कि उद्योग में उनकी पहली पेशेवर भागीदारी 2013 में आई, जब उन्होंने बिटकॉइन ( Bitcoin ) के बारे में एक कोर्स बनाया, जिसे 80,000 छात्रों ने लिया।

कार्डानो कॉइन कैसे काम करता है? | How to work Cardano ?

कार्डानो की टीम का कहना है, कि कार्डानो तकनीक इतनी अच्छी है कि पहले से ही इसका यूज केस है गार्डन ऊपर लोग डिसेंट्रलाइज एप्लीकेशन और इस्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट डेवलप कर सकते हैं. कार्डानो का कहना है कि कृषि कंपनियों द्वारा कार्डानो का प्रयोग खेतों में उत्पन्न नए अनाजों को ट्रैक करने के लिए किया जाता है.
वह दुकानदार जो खुदरा नकली सामान बेचते हैं उस पर रोक लगाने में में यह मदद करता है.

See also  Wink Coin क्या है? What is Wink Coin in Hindi?

Download WazirX App for Crypto !!!

अगर दोस्तों का कार्डानो यानी ADA के बारे में अगर आप यह जानना चाहते हैं. यह लीगल है कि ILLEGAL है, तो मैं आपको बता दूं कि हमारी भारत सरकार ने अभी तक क्रिप्टो करेंसी पर कहीं भी रोक-टोक नहीं लगाई है. जिसकी वजह से भारत का हर नागरिक क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग कर सकता है, जो कि कार्डानो भी एक क्रिप्टोकरेंसी है, तो यह एक तरह से हमारे देश में लीगल है. आप इसे आराम से खरीद और भेज सकते हैं इसमें कोई भी दिक्कत नहीं है.

इसे भी पढ़े….. क्रिप्टो ( Crypto ) में हो रही गिरावट के बीच कॉइन स्विच कुबेर ( CoinSwitch Cuber ) के बॉस ने दिया यह बड़ा मंत्र, डाउन चल रहे मार्केट में आएंगे बहुत काम

Cardano (ADA) Price Prediction for 2022 in INR Hindi

दोस्तों का कार्डानो (ADA) की कीमत जनवरी 2022 में बहुत तेजी से बढ़ रही है. इस समय इसकी कीमत ₹109 है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है, कि 2022 के अंत तक इसकी कीमत 200 के आसपास देखने के लिए मिलेगी. लेकिन क्योंकि कार्डानो दुनिया की 5 वीं सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी है, और इसका मार्केट कैप 52 बिलियन डॉलर का है कॉइन मार्केट कैप के अनुसार और इसने अपने पुराने निवेशकों को पिछले 4 सालों में 8900% का फायदा दिया है.

cardona

Cardano (ADA) Price Prediction for 2025 in Hindi INR

जैसा कि मैंने आपको बताया कि कार्डानो की कीमत अभी ₹109 है. लेकिन इस साल 2022 के अंत तक आपको इसकी कीमत 200 के आसपास देखने के लिए मिलेगी. लेकिन 2025 में कितना तो दोस्तों का कार्डानो जिस तरह से अपने टेक्नोलॉजी को डिवेलप करता जा रहा है. उसे देख कर तो लगता है, इसकी कीमत बहुत ज्यादा बढ़ने वाली है, क्योंकि क्रिप्टो के अनुभवी लोगों का मानना है कि इसकी कीमत तब तक 500 से लेकर ₹800 के बीच में होगी.

See also  2022 में निवेश करने के लिए बेस्ट क्रिप्टो करेंसी [ Best CryptoCurrency ] -

कार्डानो COIN ADA इंडिया में कैसे खरीदें? | HOW TO BUY CARDANO COIN IN INDIA

दोस्तों का कार्डानो को खरीदना बहुत ही ज्यादा आसान है. यह क्रिप्टोकरंसी वाकई में बहुत अच्छी है, लेकिन अगर आप इससे हमारे देश भारत में खरीदना चाहते हैं. तो भारत का सबसे अच्छा एक्सचेंज WAZIRX से आप इसे बहुत ही आसानी से खरीद सकते हैं. जिसकी लिंक हम आपको नीचे दे देंगे जहां से आप आसानी से जाकर WAZIRX पर अपना अकाउंट बनाकर इसे इंडियन रुपीस और उसके साथ-साथ यूएसडीटी करेंसी में भी खरीद सकते हैं.

इन्हें भी पढ़े ……..

Wink Coin क्या है? What is Wink Coin in Hindi?

2022 में निवेश करने के लिए बेस्ट क्रिप्टो करेंसी [ Best CryptoCurrency ]

एनपीएस स्कीम [ NPS Scheme ] हिंदी में । एनपीएस NPS में निवेश क्यों करना चाहिए!

Web 3.0 क्या है? इसे इंटरनेट का भविष्य क्यों कहा जा रहा है?

कॉलेज की पढ़ाई बीच में छोड़, बिटकॉइन से 1 महीने में कमाये 9 करोड़

Leave a Comment