Wink Coin क्या है? What is Wink Coin in Hindi?

Wink coin क्या है?

दोस्तों Wink (win) coin विंक क्वाइन एक गेमिंग टोकन है और wing-1 डिसेंट्रलाइज क्रिप्टो करेंसी है जिसका प्रयोग गेम्स खेलते समय किसी चीज को Buy ओर Sell करने के लिए किया जाता है. इसको टोन के इको सिस्टम पर लॉन्च किया गया है.

Wink coin लॉन्च किया गया था?

Wink coin 26 अप्रैल 2021 में लांच किया गया था वैसे अगर इनके फाउंडर्स की बात करें तो इसका कोई ऑफिसअली फाउंडर नहीं है, लेकिन tron के सीईओ जिनका नाम Justin sun है. वह इस क्वाइन को खुलेआम सपोर्ट करते हैं जिसकी वजह से बीते समय में इसकी प्राइस में काफी आपको इजाफा देखने के लिए मिला है.

Wink coin pump क्यों नहीं कर रहा है?

Wink coin दुनिया की 149th सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है कॉइन मार्केट कैप के अनुसार जिसका इस समय मार्केट कैप अभी 387 मिलियन डॉलर का है ,और इस समय इसकी कीमत 0.32 पैसा चल रही है और यह पिछले 9 महीनों में अपने इन्वेस्टर्स को 86% (परसेंट) का घाटा दिया है,और पिछले 2 सालों में 800% परसेंट का प्रॉफिट दिया है लेकिन इस समय इसकी जो कीमत है बहुत ही ज्यादा गिरती जा रही है जिसकी वजह से इसके निवेशकों को बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है.

wink

Wink coin नीचे क्यों गिर रहा है ? | Wink coin dump reason

दोस्तों बैंक कॉइन का प्रोजेक्ट काफी अच्छा है लेकिन जिस तरह से समय के साथ डेवलपमेंट होता है उस तरह से इसमें डेवलपमेंट नहीं हो रहा है. जिसकी वजह से इसकी कीमत में बहुत गिरावट देखने के लिए मिल रही है. इसके साथ-साथ Tron के जो सीईओ हैं Justin sun उन्होंने भी रिजाइन दे दिया, जिसकी वजह से ट्रेन के साथ-साथ उसकी ब्लॉकचेन पर काम करने वाले जितने भी क्रिप्टो करेंसी थे. सब की कीमत में आपको बहुत ही ज्यादा गिरावट देखने के लिए मिली है.

See also  Crypto Currency क्या है? और यह कैसे काम करती है?

इसके साथ-साथ Wink coin की जो टीम है ट्विटर पर बिल्कुल भी Active नहीं रहती है और अपने प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है कि नहीं कोई भी अपडेट अच्छे से नहीं देती है जिसकी वजह से इन्वेस्टर इसमें से अपना पैसा दिन-प्रतिदिन निकालते जा रहे हैं जोकि क्रिप्टो करेंसी मार्केट में इससे अच्छे-अच्छे प्रोजेक्ट हैं इसलिए और उन में पैसे को निवेश कर रहे हैं.

Leave a Comment