Windows God Mode: Windows 10-11आखिर क्या है विंडोज गॉड मोड?? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Windows God Mode: नमस्कार प्रिय पाठकों आपका हमारे इस नए पोस्ट में स्वागत है। आज हम आपके लिए एक बेहद ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर उपस्थित हुए हैं। हमें पूरी उम्मीद है आप इस फीचर के बारे में नहीं जानते होंगे, अगर आप एक विंडोज यूजर है तो यह फीचर आपकी जिंदगी बदल सकता है। आज हम आपको विंडोज[Windows God Mode] गॉड मोड के बारे में बताने जा रहे हैं आपके मन में ऊपर टाइटल पढ़ यह ख्याल जरूर आ रहा होगा कि आखिरी है गुड मोड है क्या? चिंता करने की कोई बात नहीं है हम आपको बताएंगे इसको कैसे इस्तेमाल करना है और कैसे एक्टिवेट करना है। तो जानने के लिए हमारे इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

माइक्रोसॉफ्ट ने कंप्यूटर की दुनिया को एक अलग ही लेवल पर पहुंचा दिया है आज हर घर ऑफिस में जितने भी कंप्यूटर है वह सभी विंडोज पर ही चल रहे हैं। कई यूजर्स को तो दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम्स के बारे में जानकारी तक भी नहीं है चलाने की बात तो बहुत दूर की है। आज हम आपको एक बेहद ही महत्वपूर्ण विंडोज फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जो दोनों windows-10 तथा विंडोज 11 में उपस्थित है।

यह भी पढ़ेंAirtel Sim Free Internet | अगर आपके पास है एयरटेल की सिम , तो प्राप्त कीजिये 1.2 जीबी फ्री इन्टरनेट : जाने अपडेट

Contents

See also  How to increase internet speed 2022: इंटरनेट स्पीड होगी डबल, करनी होगी यह ट्रिक इस्तेमाल

क्या फायदा होगा इस विंडोज गॉड मोड फीचर से[Windows God Mode]

यह फीचर आपको ऐसे 200 से भी ज्यादा ऑप्शन आपके सामने लाकर रख देगा जो आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा। यह सभी ऑप्शंस विंडोज में पहले से ही मौजूद होते हैं लेकिन यह अंदर गहराइयों में इस कदर छुपे होते हैं कि हम अथवा कोई एक साधारण यूजर इन ऑप्शंस तक आसानी से नहीं पहुंच सकता, लेकिन इस गॉड मोड ऑप्शन की सहायता से कोई भी आसानी से ऑप्शंस तक पहुंच सकता है।

कौन-कौन से ऑप्शन मिलेंगे विंडोज गॉड मोड में[Windows God Mode]

विंडोज गॉड मोड में आप वह सब कुछ कर सकते हैं जो आप अपने कंप्यूटर में करना चाहते हैं अर्थात सब कुछ किया जा सकता है। उदाहरण के लिए यदि आप अपने कंप्यूटर में डेट एंड टाइम बदलना चाहते हैं तो आप को कंट्रोल पैनल की सेटिंग्स में जाकर डेट एंड टाइम [date and time] बदलना पड़ता है लेकिन इस गॉड मोड फीचर से आपको सिर्फ डेट सर्च करना होगा और डेट से जुड़े सभी ऑप्शंस आपके सामने आ जाएंगे वहां से आप डेट एंड टाइम[ Date and Time] चेंज कर सकते हैं और अलग-अलग टाइम जोन की घड़ियां भी एक्टिवेट कर सकते हैं सब कुछ आपकी मर्जी से होगा।

यह भी पढ़ेंDo not use these passwords 2022: ऑनलाइन अकाउंट बनाते समय भूलकर भी ना करें इन पासवर्ड्स का इस्तेमाल, उठाना पड़ेगा नुकसान

इसी प्रकार के कीबोर्ड से जुड़े ऑप्शंस, माउस से जुड़े ऑप्शंस, नेटवर्क और शेयरिंग सेटिंग्स, पावर ऑप्शंस, प्रोग्राम और फीचर्स, सिक्योरिटी समेत सेटिंग की गहराइयों में छिपे तमाम ऑप्शंस का इस्तेमाल आप अपनी सुविधानुसार कर सकते हैं। सभी विंडोज यूजर के लिए यह फीचर बेहद काम का है।

See also  How to Change or Correct name on Pan Card Online 2022: घर बैठे बदले पैन कार्ड में अपना नाम, आइए जानते हैं पूरी खबर

कैसे करें विंडोज गोड मोड एक्टिवेट[ How to activate windows God Mode]

विंडोज गॉड मोड एक्टिवेट[windows go mode activate] करने की लिए दो रास्ते हैं एक रास्ता टेढ़ा है मतलब थोड़ा उलझाने वाला है लेकिन हम आपके लिए एक बेहद ही आसान तरीका लेकर आए हैं जिससे आप चुटकियों में विंडोस गोड मोड एक्टिवेट कर सकते हैं।

पहला स्टेप:- आपको अपने डेक्सटॉप पर राइट क्लिक कर एक नया फोल्डर बनाना होगा।
दूसरा स्टेप:– अब उस नए फोल्डर का नाम बदल कर GodMode.{ED7BA470-8E54-465E-825C-99712043E01C} कर दे, आप यहां से यह नाम copy कर फोल्डर का नाम बदल सकते हैं।

बस हो गया विंडोज गॉड मोड एक्टिवेट। अब आपका यह फोल्डर एक छोटा कंट्रोल पैनल बन गया है जो आपको उन 200 से अधिक अलग-अलग ऑप्शंस का कंट्रोल करने का आसान तरीका बताएगा। वैसे आपको बता दें इस पिक्चर का असली नाम विंडोज मास्टर कंट्रोल पैनल शॉर्टकट है लोगों ने इसका नाम गॉड मोड रख दिया है।

तो आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट कर अपनी राय साझा कर सकते हैं।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करते है की आपको यह जानकारी पसंद आई होगी , इसी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को बुक मार्क जरूर कीजियेगा.

Leave a Comment