How to do Insta ID Private | Instagram अकाउंट को प्राइवेट कैसे करे?

mydigitalblog.in: आज के अपने इस पोस्ट में इंस्टाग्राम के प्रोफाइल को प्राइवेट कैसे करे / इंस्टाग्राम अकाउंट को प्राइवेट कैसे करे के बारे में जानेगे । इस पोस्ट के मुख्य बिंदु इस प्रकार है : (Insta id Private kaise kare , इंस्टाग्राम अकाउंट को प्राइवेट कैसे करे , Instagram par private account kaise kare , How to make Instagram account private)

दोस्तों जैसा की आप सभी लोग को मालूम होगा की ,आज के समय में मोबाइल फ़ोन जो की सबसे जरुरी चीज़ बन गया है , क्या आमिर , क्या गरीब , मोबाइल का इस्तेमाल सभी करते है । आज के समय में भारत में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा 4G नेटवर्क है । हर छोटे से गाव से लेकर बड़े महानगर तक सभी जगह 4G का नेटवर्क उपलब्द्द है । मोबाइल फ़ोन के अधिक इस्तेमाल होने के कारण भारत में सोशल मीडिया ( Social Media ) का भी बहुत अधिक यूजर है ।

सोशल मीडिया , जिनमे इंस्टाग्राम ( Instagram ) जो बहुत ही पॉपुलर सोशल मीडिया ( Social Media ) है । अनेको भारतीय इसका इस्तेमाल करते है , इंस्टाग्राम ( Instagram ) भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस्तेमाल किया जाता है ।

इन्हें भी पढ़े…

Bloging के लिए सबसे बेस्ट होस्टिंग कौन सी है ?

कॉपीराइट(copyright) क्या होता है ?

How to create a Blog in Hindi

Free Blog Kaise Banaye 2021

What is 5G Network?

अगर आपका भी इंस्टाग्राम प्रोफाइल ( Instagram Profile ) है , और आप भी अनजान लोग के फोल्लोविंग और मैसेज से परेशान है तो आपको अपने अकाउंट को प्राइवेट ( Private ) कर लेना चाहिए । बहुत से लोगो को आज के समय इसकी जानकारी होगी , पर बहुत से लोग ऐसे भी होंगे जिनको जानकारी नहीं होगी , वैसे लोगो को मेरा ये पोस्ट उनको सभी फॉलो किये जाने स्टेप को बताने में मदद करेगा , जिससे की उनका भी प्रोफाइल प्राइवेट हो जाये ।

Insta ID ko private kaise kre

लाखो लोग परेशान है , अनजान लोगो के मैसेज को लेकर , अगर आप भी इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करते है , और आप भी इस तरह के समस्या से परेशान है तो आपको मेरा ये पोस्ट उन सभी स्टेप को जानने में मदद करेगा , जिससे की इंस्टाग्राम के अपने अकाउंट को प्राइवेट किया जा सके ।

  • सबसे पहले आपको अपने फ़ोन के अंदर इनस्टॉल इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ( Instagram Application ) को ओपन करना होगा .
  • अगले स्टेप में आपको अपने इंस्टाग्राम ( Instagram ) के प्रोफाइल ( Profile ) वाले ऑप्शन में जाना होगा .
  • इसके अगले स्टेप में आपको प्रोफाइल ( Profile ) में जाने के बाद सेटिंग के ऑप्शन ( Option ) को खोलना होगा .
  • इसके बाद आपको आपको प्राइवेसी ( Privacy ) पर क्लिक करना होगा .
a0
How to do Insta ID Private | Instagram अकाउंट को प्राइवेट कैसे करे? 3
  • अकाउंट का प्राइवेसी ( Privacy ) जो की अभी पब्लिक होगा उसको आप प्राइवेट कर ले .
a1a
How to do Insta ID Private | Instagram अकाउंट को प्राइवेट कैसे करे? 4
  • चेंज करने के बाद आप सेव के ऑप्शन पर क्लिक करे .
  • इस तरह से आपका इंस्टा का पब्लिक प्रोफाइल प्राइवेट हो जायेगा .

इस पोस्ट में बताये गए , स्टेप को फॉलो करके आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट ( Instagram Account Private ) को प्राइवेट कर सकते है , जिससे कोई अनजान आपको परेशान नहीं कर सके ।

आशा करते है ये पोस्ट आपकी जरूरत के अनुशार जानकारी प्रदान किया होगा । पोस्ट को सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर जरूर करे , ताकि किसी जरूरत मद को जानकारी मिल सके ।

Leave a Comment