You are currently viewing Metaverse Wedding in India: भारत में पहली बार हुई 3D वर्चुअल शादी 500 से ज्यादा लोग भी हुए शामिल, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Metaverse Wedding in India: भारत में पहली बार हुई 3D वर्चुअल शादी 500 से ज्यादा लोग भी हुए शामिल, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Metaverse Wedding in India: नमस्कार प्रिय पाठकों आज हम आपके लिए एक बहुत ही दिलचस्प पोस्ट लेकर उपस्थित हुए हैं। इस पोस्ट के माध्यम से हम आज आपको बताने वाले हैं कि भारत में भी मेटा वर्ष का क्रेज बढ़ता जा रहा है हाल ही में मेटा वर्ष[ metaverse] पर एक भारतीय कपल ने 3D वर्चुअल शादी कर रिकॉर्ड बनाया है। पूरी खबर समझने के लिए पोस्ट में अंत तक बने रहे।

1
source- yugverse.com

इन दिनों मेटावर्ष[ metaverse] का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है जो भारत में भी देखने को मिल रहा है हाल ही में एक भारतीय कपल ने मेटा वर्ष[metaverse] में वेडिंग रिसेप्शन भी रखा था अब भारत में पहली बार मेटा वर्ष में एक शादी संपन्न हुई है।[Metaverse Wedding in India]

यह भी पढ़ेंWindows God Mode: Windows 10-11आखिर क्या है विंडोज गॉड मोड?? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

2
source- yugverse.com

आपको बता दिया अभिजीत और संस्कृति ने वर्चुअल शादी मेटा वर्ष में की है इस शादी में 500 से ज्यादा लोग भी शामिल हुए थे।

इस खबर को लेकर afaqs.com ने भी रिपोर्ट किया है कि अभिजीत और सृष्टि 3D मेटैवर्स में शादी करने वाले पहले भारतीय कपल बन गए हैं। शादी भारतीय मेटा वर्ष प्लेटफार्म युग मेटावर्ष yug metaverse में हुई।

3
source – yugverse.com

कपल ने डिजिटल अवतार में सेरेमनी के बीच साइड वेन्यू पर होस्ट किया था जहां पर आने वाले मेहमान अपने डिजिटल अवतार के जरिए इस शादी में शामिल हुए। यह शादी 5 फरवरी को हुई थी जिसका फिजिकल इवेंट भोपाल में हुआ था।

टेक एंटरप्रेन्योर अभिजीत गोयल और डॉक्टर सृष्टि एक दूसरे से मैट्रिमोनियल साइट पर मिले थे वह शादी में अपने दुनियाभर के फैमिली और फ्रेंड्स को शामिल करना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने वर्चुअल प्लेटफार्म पर शादी करने का फैसला किया।

आखिर क्या है मैटा वर्ष[ What is Metaverse][Metaverse Wedding in India]

4

मेटा वर्ष एक तरह का वर्चुअल वर्ल्ड है जहां लोग डिजिटल वर्ल्ड में अपनी वर्चुअल आईडेंटिटी अवतार के साथ कोई भी रोल प्ले कर सकते हैं इस वर्चुअल स्पेस में लोग हैंग आउट कर सकते हैं दोस्तों से मिल सकते हैं और भी काफी कुछ कर सकते हैं।

yug metaverse

आपको बता दें इससे पहले तमिलनाडु के एक कपल ने अपने वेडिंग रिसेप्शन को मेटा वर्ष में ही रखा था जहां हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे इसमें दुल्हन के दिवंगत पिता भी वर्चुअल अवतार में मौजूद रहे थे।

तो आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट कर अपनी राय साझा कर सकते हैं।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करते है की आपको यह जानकारी पसंद आई होगी , इसी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को बुक मार्क जरूर कीजियेगा.

Metaverse Wedding in India

Deepak Bisnaliya

My name is Deepak Bisnaliya and I am a Blogger and YouTuber by profession. I have more than 3 years of experience in blogging and YouTube, as well as helping anyone who learns to blog.

Leave a Reply