World’s Top 4 websites: आखिर दुनिया में सबसे ज्यादा देख जाने वाली 4 वेबसाइट्स कौन सी है, जानने के लिए पढ़े

World’s Top 4 websites: नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली वे 4 वेबसाइट्स कौन-कौन सी है। यह एक मजेदार पोस्ट होने वाला है तो जानने के लिए अंत तक बने रहें।

क्या आपने कभी सोचा है की दुनिया में सबसे ज्यादा लोग किस वेबसाइट पर जाना पसंद करते हैं? आज हम आपको ऐसी ही दुनिया के 4 सबसे ज्यादा पॉपुलर वेबसाइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर एक सेकंड में 40000 से भी ज्यादा का ट्रैफिक आ जाता है।[World’s Top 4 websites]

1. Google.com [World’s Top 4 websites]

इस लिस्ट में सबसे ऊपर गूगल का नाम आता है हां हम सब जानते हैं गूगल एक काफी पॉपुलर सर्च इंजन हैं लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली वेबसाइट मैं हमेशा तो पर ही रहता है। गूगल पर एक सेकंड में 40000 से भी ज्यादा का ट्रैफिक आ जाता है जो कि औसतन साल भर में 1.2 ट्रिलियन सर्च से भी ज्यादा बनता है। अगर किसी को भी कोई जानकारी चाहिए होती है तो वह बस गूगल कर लेता है और सेकंड में उसके सामने लाखों वेबसाइट खुलकर आ जाती हैं।

2. YouTube [World’s Top 4 websites]

yt 1200 edited
World's Top 4 websites: आखिर दुनिया में सबसे ज्यादा देख जाने वाली 4 वेबसाइट्स कौन सी है, जानने के लिए पढ़े 5

यूट्यूब ने पिछले कुछ सालों में बेहद तेजी के साथ तरक्की की है आज यह है हमारे लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है। हर दिन यूट्यूब पर लगभग 5 बिलियन वीडियोस देखी जाती है और 30 मिलियन से ज्यादा लोग प्रतिदिन इस वेबसाइट को देखते हैं। हर मिनट यूट्यूब पर 300 मिनट से ज्यादा की वीडियो अपलोड की जाती है।

See also  How to download e-Pan card 2022: मिनटों में करें e-pan कार्ड डाउनलोड, जानिए आसान तरीका

3. Amazon [World’s Top 4 websites]

हमारी इस लिस्ट में अमेजॉन तीसरे नंबर पर आता है amazon से आप कुछ भी मंगा सकते हैं जैसे बुक्स, कपड़े, घर का सामान, सब्जियां ,दाल और भी बहुत कुछ और यहां तक की यदि आप अमेजॉन की मेंबरशिप लेते हैं तो ऑर्डर करने के अगले ही दिन आपका सामान आप तक पहुंचा दिया जाता है।

4. Facebook [World’s Top 4 websites]

download

फेसबुक भी अभी तक रेस में बना हुआ है फेसबुक हमारी लिस्ट में चौथे नंबर पर आता है। फेसबुक एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है यहां पर आप लोगों से बात कर सकते हैं दोस्ती कर सकते हैं और भी काफी कुछ कर सकते हैं अभी फिलहाल फेसबुक ने भी वीडियो फीचर लॉन्च किया है और आप फेसबुक पर वीडियोस वगैरा भी देख सकते हैं।

तो आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट कर अपनी राय साझा कर सकते हैं।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
HOME PAGECLICK HERE

आशा करते है की आपको यह जानकारी पसंद आई होगी , इसी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को बुक मार्क जरूर कीजियेगा.

Leave a Comment