भारत का पहला क्रिप्टोकरंसी इंडेक्स लॉन्च: IC 15

हाल ही में ग्लोबल क्रिप्टो सुपर एप्लीकेशन क्रिप्टो वायर ने भारत का पहला क्रिप्टोकरेंसीज इंडेक्स ic50 लॉन्च किया है। यह इंडेक्स दुनिया के सबसे ज्यादा ट्रेड किए जाने वाले क्रिप्टोकरेंसीज की परफॉर्मेंस को ट्रैक करेगा।

हम आपको बताना चाहते हैं कि क्रिप्टो वायर टिक्कर प्लान का स्पेशल बिजनेस यूनिट है जो पिछले कुछ सालों से क्रिप्टोकरेंसीज का एसेट बनकर उभरा है इसे ज्यादा लोग स्वीकार कर रहे हैं और इसकी लोकप्रियता काफी हद तक बढ़ रही है।

यह क्रिप्टोकरंसी इंडेक्स अस्सी परसेंट मार्केट मूवमेंट को कैप्चर करता है तथा यह फंडामेंटल मार्केट ट्रेडिंग और ऐसे सिंह टूल है जो डिसीजन पर बेस्ड है ट्रांसपेरेंसी को बढ़ाता है। क्रिप्टो वायर की इंडेक्स गवर्नेंस कमेटी जिसमें एक स्पोर्ट्स इंडस्ट्री प्रैक्टिशनर शामिल होंगे वह इंडेक्स को मेंटेन मॉनिटर और एडमिनिस्ट्रेट करेंगे इसे प्रत्येक तिमाही में रीबैलेंस किया जाएगा।

Ic50 क्रिप्टोकरंसी इंडेक्स में बिटकॉइन ,Ethereum, XRP, Bitcoin Cash, Litecoin, Binance Coin, Chainlink, Polkadot, Uniswap, Dogecoin, Solana, Terra, Avalanche & Shiba Inu आदि शामिल होंगे।

मुंबई बेस्ट कंपनी IC 15 को माइनिंग के इनसाइट को प्रोवाइड करने के लिए डिजाइन किया गया है यह क्रिप्टो मार्केट का सही बेंच कम बेंच मार्क भी यूजर को देगा इस इंडेक्स से इन्वेस्टर और इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स क्रिप्टोकरंसी की ग्लोबल मार्केट परफॉर्मेंस पर नजर रख पाएंगे। साथ ही आपको बता दें कि क्रिप्टोकरंसी का चलन भारत में बहुत तेजी से बढ़ रहा है कहीं प्लेटफॉर्म्स के जरिए भारतीय इसमें इन्वेस्ट कर रहे हैं हालांकि भारतीय सरकार इस पर बिल या अध्यादेश लाने वाली थी लेकिन इस संसद सत्र में क्रिप्टो बिल को पेश नहीं किया गया।

Leave a Comment